टी20 वर्ल्ड कप जीतकर बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया, अब देरी से होगी भारत में एंट्री

T20 World Cup 2024: तूफान बेरिल के कारण भारतीय क्रिकेट टीम की बारबाडोस में ही अटक गई है. भारत में वर्ल्ड चैंपियंस की एंट्री अब देरी से होगी. अटलांटिक में उत्पन्न तूफान बेरिल ने अधिकतम निरंतर हवाओं के साथ 210 किमी प्रति घंटे की गति तक पहुंचने के सा

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

T20 World Cup 2024: तूफान बेरिल के कारण भारतीय क्रिकेट टीम की बारबाडोस में ही अटक गई है. भारत में वर्ल्ड चैंपियंस की एंट्री अब देरी से होगी. अटलांटिक में उत्पन्न तूफान बेरिल ने अधिकतम निरंतर हवाओं के साथ 210 किमी प्रति घंटे की गति तक पहुंचने के साथ ताकत हासिल कर ली है. टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का बेसब्री से भारत में इंतजार किया जा रहा है. हालांकि अब तूफान के कारण भारतीय टीम को बारबाडोस से बाहर निकलने के लिए सोमवार देर शाम या मंगलवार सुबह तक इंतजार करना पड़ सकता है. टीम इंडिया ऐसे में 3 जुलाई तक भारत पहुंच सकती है.

बता दें कि टीम इंडिया ने 17 साल के इंतजार को खत्म करते हुए दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. भारत ने इससे पहले आखिरी बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 टी20 वर्ल्ड कप का पहला खिताब जीता था. 13 साल के इंतजार के बाद भारत ने वनडे या T20I के फॉर्मेट में कोई वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती है. आखिरी बार भारत ने 2011 में वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती थी. भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीतकर एक महारिकॉर्ड अपने नाम किया है. भारत वनडे और टी20 फॉर्मेट को मिलाकर 4 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने में कामयाब रहा है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

नदी के कवि की दो किताबें: ‘नदी, मैं तुम्हें रुकने नहीं दूंगा’ और ‘किसी मनुष्य का पेड़ हो जाना’

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now